Bollywood News सच्ची कहानियों पर आधारित हैं ये आने वाली 8 बॉलीवुड फिल्में नंबर 1 रच सकती हैं इतिहास!

Bollywood

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे नमस्कार दोस्तों, आज के इस आर्टिकल में हम आपको बॉलीवुड की 8 आने वाली ऐसी फिल्मों के बारे में है जो सच्ची कहानियों पर बनी है, तो चलिए देखते हैं।

8. तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर

Third party image reference

यह फिल्म तान्हाजी मालुसरे पर एक सच्ची घटना पर आधारित है। यह फिल्म इस समय काफी सुर्खियों है। इस फिल्म में अजय देवगन के साथ सैफ अली खान और काजोल मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। आपको बता दें इस फिल्म का बजट 150 करोड़ से भी ज्यादा बताया जा रहा है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त शुरुआत कर सकी।

 

7.सरदार उधम सिंह

Third party image reference

यह फिल्म क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी सरदार उधम सिंह की बायोपिक फिल्म है, जो लंदन के माइकल ओ डायर की हत्या के लिए जानी जाती है। उधम सिंह भारत के पंजाब के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर हैं जिन्हें जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए 13 मार्च 1940 को चुना गया था। फिल्म में विक्की कौशल सरदार उधम सिंह की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म 2 अक्टूबर 2020 को रिलीज होगी।

 

6. गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल

Third party image reference

यह फिल्म पहली भारतीय महिला वायु सेना पायलट गुंजन सक्सेना के जीवन पर आधारित एक बायोपिक फिल्म है। इस फिल्म में जाह्नवी कपूर गुंजन सक्सेना का किरदार निभाएंगी। शरण शर्मा द्वारा निर्देशित और करण जौहर द्वारा निर्मित यह फिल्म 13 मार्च 2020 को रिलीज होगी।

 

5. छपाक

Third party image reference

यह फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण लक्ष्मी अग्रवाल की भूमिका निभाएंगी। फिल्म 10 जनवरी 2020 को रिलीज होगी।

 

4. 83

Third party image reference

यह फिल्म भारतीय क्रिकेटर कपिल देव के जीवन पर बनी है। रणवीर सिंह फिल्म में कपिल देव का किरदार निभाएंगे। लगभग 125 करोड़ के बजट में बनने वाली यह फिल्म 10 अप्रैल 2020 को रिलीज होगी।

 

3. मैदान

Third party image reference

 

अजय देवगन और कीर्ति सुरेश स्टारर फिल्म मैदान 27 नवंबर 2020 को रिलीज होने जा रही है। यह फिल्म भारत के महान फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम के जीवन पर आधारित है। इनकी कोचिंग में भारतीय फुटबॉल टीम ने 1951 और 1962 में लगातार एशियाई खेल जीते।

 

2. भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया

Third party image reference

1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित यह फिल्म 14 अगस्त 2020 को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा और राणा दग्गुबाती जैसे सितारे नज़र आएंगे। इस फिल्म का बजट 100 करोड़ बताया जा है।

 

1. पृथ्वीराज

यह चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित और आदित्य चोपड़ा के बैनर यश राज फिल्म्स प्रोडक्शन कंपनी द्वारा निर्मित एक ऐतिहासिक फिल्म है। इस फिल्म में अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाएंगे, जबकि मानुषी छिल्लर उनकी पत्नी की भूमिका में नजर आएंगी। यह फिल्म 13 नवंबर 2020 को रिलीज होगी और माना जा रहा है कि इस फिल्म का बजट 200 करोड़ से अधिक होगा और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रच सकती है।

उम्मीद है दोस्तो आपको Hp Video Status की यह जानकारी अच्छी लगी होगी. अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.

    Bollywood in hindi

Hindi Info तारक मेहता का उल्टा चश्मा के इन 3 कलाकारों के हैं गंदे शौक

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे तारक मेहता का उल्टा चश्मा' सबसे लोकप्रिय टीवी सीरियल में से एक है। सीरियल के साथ साथ लोग इस शो के कलाकारों को भी बेहद पसंद करते हैं। खैर आज हम आपको इस सीरियल के कुछ कलाकारों की ऐसी आदतों के बारे में बताने वाले हैं। जिसे जानकार आप भी चौंक जाएंगे।

1. सोनालिका जोशी (माधवी भिड़े)-

 

Third party image reference

 

इस शो में माधवी भिड़े का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री का असली नाम सोनालिका जोशी है। आपको बता दें कि सोनालिका को सिगरेट पीने की बुरी आदत है।

 

2. निधि भानुशाली (सोनू भिड़े)-

 

Third party image reference

 

इस शो में सोनू भिड़े का किरदार निभाने वाली निधि भानुशाली में दो गंदी आदत हैं। एक वह ज्यादा परफ्यूम का यूज करती है और उन्हें नाखून चबाने की भी आदत है।

 

3. चंपकलाल गड़ा (बापू जी) -

 

Third party image reference

 

सीरियल में सबको अच्छी सीख देने वाले चंपकलाल गड़ा का असली नाम अमित भट्ट है। अमित को रजनीगंधा खाने का बहुत शौक है। जिसकी वजह से उनके आगे के दांत खराब हो चुके हैं।

 

उम्मीद है दोस्तो आपको Hp Video Status की यह जानकारी अच्छी लगी होगी. अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले. 

 

Bollywood फिल्म में स्टार द्वारा पहने जाने वाले कपड़ों के साथ क्या किया जाता हे

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेबसाइट पे आज का आदमी फिल्मों से ज्यादा जुड़ा हुआ है। फिल्म जगत को लेकर लोगों के मन में कई सवाल उठते हैं। फिल्में समाज के लिए एक आईने की तरह होती हैं। यह उन कपड़ों का उपयोग करता है जो केवल आम लोग ही वास्तविक जीवन में सोच सकते हैं। लेकिन बॉलीवुड में ऐसे अजीबो-गरीब कपड़े कहां से आते हैं? फिल्म में किसका इस्तेमाल किया जाता है और कौन क्या करता है

यशराज फिल्म्स की स्टाइलिस्ट आयशा खन्ना ने एक बातचीत में कहा कि उनके ज्यादातर कपड़े एक बार इस्तेमाल होने के बाद स्टोर हो जाते हैं। और जिस फिल्म के लिए उनका उपयोग किया जाता है वह लेबल की जाती है। फिर इन सभी कपड़ों को मिश्रित कर जूनियर आर्टिस्ट के लिए इस्तेमाल किया जाता है। कभी-कभी इसका उपयोग उसी प्रोडक्शन हाउस की एक अन्य फिल्म के लिए किया जाता है।

हालाँकि, इस दौरान इन कपड़ों पर सावधानी से काम किया जाता है ताकि दर्शकों को यह महसूस न हो कि यह ड्रेस पहले किसी अन्य फिल्म में पहनी गई है। हालाँकि सभी कपड़ों के साथ ऐसा नहीं है। कुछ खास कॉस्ट्यूम स्टार्स फिल्म से जुड़ी एक यादगार याद के रूप में अपने पास रखते हैं।

बॉलीवुड के कई सितारे हैं जो फिल्म में इस्तेमाल किए गए कपड़ों को अपने पास रखते हैं। यह भी देखा गया है कि यदि कोई स्टार अपनी विशेष पोशाक बनाता है, तो वह फिल्म समाप्त होने के बाद उसे अपने साथ ले जाता है। इसके अलावा, कुछ कपड़ों के साथ नीलामी भी की जाती है ताकि चैरिटी एकत्र की जा सके। जैसे कि रोबोट मूवी के कपड़े.

उम्मीद है दोस्तो आपको Hp Video Status की यह जानकारी अच्छी लगी होगी. अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें. और आगे भी ऐसी ही ज्ञानवर्धक जानकारी पाने के लिए हमारे Facebook Page को like करना ना भुले.